नेशनल किडनी फाउंडेशन जर्नल नए प्रधान संपादक का नाम देता है

नेशनल किडनी फाउंडेशन ने आज अपनी पत्रिका एडवांस इन क्रॉनिक किडनी डिसीज (ACKD) के नए एडिटर-इन-चीफ के रूप में डॉ। चारुहास ठाकर का नाम लिया।

नेशनल किडनी फाउंडेशन जर्नल नए प्रधान संपादक का नाम देता है
नेशनल किडनी फाउंडेशन जर्नल नए प्रधान संपादक का नाम देता है


ओहियो के सिनसिनाटी विश्वविद्यालय में कार्यकाल के साथ मेडिसिन के प्रोफेसर रहे डॉ। ठाकर नेफ्रोलॉजी के निदेशक के रूप में कार्य करते हैं, किडनी C.A.R.E. यूनिवर्सिटी ऑफ सिनसिनाटी कॉलेज ऑफ मेडिसिन में कार्यक्रम, और सिनसिनाटी VA मेडिकल सेंटर में नेफ्रोलॉजी के प्रमुख हैं।

ACKD नेशनल किडनी फाउंडेशन (NKF) की एक द्विमासिक पत्रिका है और क्रोनिक किडनी रोग (CKD) वाले व्यक्तियों की देखभाल और प्रबंधन पर और CKD के जोखिम वाले लोगों पर ध्यान केंद्रित करती है। प्रत्येक मुद्दा एक एकल नैदानिक ​​विषय पर विशेषज्ञ समीक्षाओं के लिए समर्पित है, उभरते हुए साक्ष्य और अनमोल नैदानिक ​​आवश्यकता पर ध्यान केंद्रित करने के साथ। नैदानिक ​​देखभाल के मुद्दे गुर्दे के रोगियों की देखभाल के लिए बहु-विषयक टीम दृष्टिकोण पर जोर देते हैं। ACKD को व्यापक रूप से नेफ्रोलॉजिस्ट (बाल चिकित्सा और वयस्क) द्वारा नैदानिक ​​अभ्यास में लागू किया जाता है, नेफ्रोलॉजी फेलो (बाल चिकित्सा और वयस्क), उन्नत चिकित्सकों, और गुर्दे की बीमारी वाले रोगियों की देखभाल करने वाली नर्सें हैं।

"यह भूमिका निभाने के लिए एक सम्मान है, और आगे किडनी रोगों के बारे में ज्ञान है, और मैं इस अवसर के लिए नेशनल किडनी फाउंडेशन का शुक्रगुजार हूं," डॉ। ठाकर ने कहा। "ACKD किडनी विकारों के अनुशासन में धार विषयों पर अपने दर्शकों को अपडेट प्रदान करके, सूचना प्रवाह के भीतर एक आला भरता है। प्रत्येक अंक किडनी रोगों के क्षेत्र के लिए प्रासंगिक सावधानी से चयनित विषयों की गहराई से विद्वानों की समीक्षाओं को संकलित करता है। मैं आगे देखता हूं। सहयोगी संपादकों, संपादकीय बोर्ड और संपादकीय टीम के अन्य सदस्यों की एक शीर्ष स्तरीय टीम का नेतृत्व करने का अवसर। "

डॉ। ठाकर जनवरी 2020 में निवर्तमान संपादक डॉ। जेरी यी का स्थान लेंगे।

"क्रॉनिक किडनी डिजीज में एडवांस, रेनल रिप्लेसमेंट थेरेपी में एडवांस के रूप में अपनी शुरुआत से विकसित हुआ है," डॉ। जी ने कहा। "पिछले 10 वर्षों के दौरान पत्रिका की सफलता समर्पण, समर्थन और उन सभी के उत्कृष्ट कार्यों के लिए जिम्मेदार है, जो पांडुलिपि से उत्पादन तक शामिल थे। मैं उनमें से प्रत्येक का बहुत आभार मानता हूं। मुझे विश्वास है कि पत्रिका का विकास जारी रहेगा। और डॉ। ठाकर के नेतृत्व में समृद्धि। ”

डॉ। ठाकर को सर्जिकल और क्रिटिकल केयर सेटिंग्स में तीव्र गुर्दे की चोट से संबंधित उनके शोध के लिए राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त है। उनका काम नेफ्रोलॉजी और आंतरिक चिकित्सा के क्षेत्र में शीर्ष स्तरीय पत्रिकाओं में प्रकाशित हुआ है। उन्होंने ACKD के अतिथि संपादक के रूप में और NKF की स्प्रिंग क्लिनिकल मीटिंग्स की कार्यक्रम समिति के सदस्य के रूप में कार्य किया है। उनके संपादकीय कार्यों में एक पाठ्यपुस्तक, पेरी-ऑपरेटिव एकेआई के सह-संपादक के साथ-साथ एनेस्थिसियोलॉजी क्लीनिक और कार्डियोलॉजी क्लीनिक के अतिथि संपादक भी शामिल हैं।

एनकेएफ के मुख्य वैज्ञानिक अधिकारी केरी विलिस, पीएचडी ने कहा, "हम एनकेएफ में एसीकेडी के अगले संपादक के रूप में डॉ। ठाकर का स्वागत करते हुए प्रसन्न हैं।" "उनकी पृष्ठभूमि और अनुभव उन्हें आदर्श को विस्तार देने के लिए आदर्श रूप से अनुकूल बनाते हैं और नेफ्रोलॉजी के क्षेत्र में इस महत्वपूर्ण क्षण में पत्रिका की पाठक संख्या के रूप में, सीकेडी को एक महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्वास्थ्य चुनौती के रूप में तेजी से पहचाना जा रहा है। हम उनके साथ काम करने के लिए तत्पर हैं। डॉ। यी के सफल कार्यकाल के दौरान उत्पन्न गति को बनाए रखें। ”

एक प्रशासक के रूप में, डॉ। ठाकर एक बड़े शैक्षणिक प्रभाग के त्रि-पक्षीय पोर्टफोलियो की देखरेख करते हैं। उन्होंने मैनेजिंग हेल्थकेयर डिलीवरी में हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में एक नेतृत्व कार्यकारी शिक्षा कार्यक्रम पूरा किया है। उन्हें संघीय, गैर-लाभकारी और निजी क्षेत्रों सहित जटिल स्वास्थ्य देखभाल के वातावरण में विशाल नेतृत्व और प्रशासनिक अनुभव है।

क्रोनिक किडनी रोग में प्रगति के बारे में
क्रोनिक किडनी रोग में अग्रिम के प्रत्येक द्वैमासिक मुद्दे में एक ध्यान केंद्रित समीक्षा अनुभाग होता है जो विशेष रुचि के एक विषय के साथ-साथ नियमित सुविधाओं के लिए समर्पित होता है। मुद्दे प्रारंभिक किडनी रोग और गुर्दे की विफलता के साथ व्यक्तियों की देखभाल और प्रबंधन, साथ ही साथ गुर्दे की बीमारी के जोखिम वाले लोगों के बारे में गहराई से विद्वानों की समीक्षा प्रदान करते हैं। नैदानिक ​​समीक्षा के माध्यम से बुनियादी विज्ञान का पूरा स्पेक्ट्रम इन समीक्षाओं में शामिल है। नैदानिक ​​देखभाल के मुद्दे गुर्दे के रोगियों की देखभाल के लिए बहु-विषयक टीम दृष्टिकोण पर जोर देते हैं।

एनकेएफ पेशेवर सदस्यता
हेल्थकेयर पेशेवर एनकेएफ में शामिल हो सकते हैं ताकि रोगियों और पेशेवरों, पेशेवर शिक्षा पर छूट और हजारों व्यक्तियों के नेटवर्क तक पहुंच प्राप्त हो सके, जो किडनी की बीमारी के रोगियों का इलाज करते हैं।

गुर्दे की बीमारी के तथ्य
संयुक्त राज्य में, 37 मिलियन वयस्कों को क्रॉनिक किडनी रोग (CKD) होने का अनुमान है - और अधिकांश को इसकी जानकारी नहीं है। सीकेडी के लिए 3 में से 1 अमेरिकी वयस्कों को खतरा है। गुर्दे की बीमारी के जोखिम कारकों में मधुमेह, उच्च रक्तचाप, हृदय रोग, मोटापा, गुर्दे की विफलता का एक पारिवारिक इतिहास और 60 या उससे अधिक उम्र का होना शामिल है। अफ्रीकी-अमेरिकी, हिस्पैनिक, मूल अमेरिकी, एशियाई या प्रशांत द्वीपवासी वंश के लोग इस बीमारी के विकास के जोखिम में हैं। अफ्रीकी-अमेरिकी किडनी की तुलना में एंड-स्टेज किडनी रोग (ईएसकेडी या किडनी फेलियर) के विकास की तुलना में लगभग 3 गुना अधिक हैं। गैर-हिस्पैनिक्स की तुलना में, गुर्दे की विफलता का निदान प्राप्त करने के लिए हिस्पैनिक्स लगभग 1.3 गुना अधिक है।

नेशनल किडनी फाउंडेशन (NKF) सबसे बड़ा, सबसे व्यापक और दीर्घकालिक है अमेरिका में गुर्दे की बीमारी के बारे में जागरूकता, रोकथाम और उपचार के लिए समर्पित रोगी-केंद्रित संगठन, एनकेएफ के बारे में अधिक जानकारी के लिए, www.kidney.org पर जाएं।

0 Comments: